WhatsApp new privacy policy: जाने पूरी जानकारी

Last Updated on 5 months by Editorial Staff

WhatsApp new privacy policy: व्हाट्सएप की नई गोपनीयता नीति को स्वीकार करने की अंतिम तिथि 15 मई है और यदि आप नहीं करते हैं, तो आप महत्वपूर्ण और कुछ बहुत ही बुनियादी व्हाट्सएप सुविधाओं को खो सकते हैं।

फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने यह स्पष्ट किया कि यह उन उपयोगकर्ताओं के खातों को नहीं हटाएगा जिन्होंने नई गोपनीयता नीति को स्वीकार नहीं किया है।

WhatsApp new privacy policy: जाने पूरी जानकारी

इसके बजाय क्या करना है, यह आपके खाते तक Access खोने से भी बदतर है।

व्हाट्सएप ने पहली बार 8 फरवरी को नई गोपनीयता नीति को लागू करने की योजना बनाई थी, लेकिन गंभीर बैकलैश का सामना करने के बाद, फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने तारीख को स्थगित कर दिया।

व्हाट्सएप ने अपने FAQ पृष्ठ को अपडेट किया है कि यह उन उपयोगकर्ताओं के खाते को नहीं हटाएगा जो नई गोपनीयता नीति को स्वीकार नहीं करते हैं।

WhatsApp new privacy policy
WhatsApp new privacy policy

हालांकि, कंपनी ने उल्लेख किया कि यह कार्यक्षमता को सीमित करेगा।

अब, यह इतना आसान नहीं है जितना कि यह लगता है, व्हाट्सएप वास्तव में आपके फोन पर संदेश भेजना बंद कर देगा, अगर आप गोपनीयता नीति को स्वीकार नहीं करते हैं और यह आपके खाते को खोने से भी बदतर है।

हालांकि, व्हाट्सएप एक ही बार में सभी सुविधाओं को नहीं छोड़ेगा, यह उपयोगकर्ताओं को धीरे-धीरे और धीरे-धीरे उन सुविधाओं से वंचित करेगा यदि लगातार याद दिलाने के बाद 15 मई को नीतियां स्वीकार नहीं की जाती हैं।

आपको व्हाट्सएप की नई गोपनीयता नीति को स्वीकार करने की आवश्यकता क्यों है?


यदि आप नई गोपनीयता नीति को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप तुरंत पूरी कार्यक्षमता नहीं खो सकते क्योंकि कंपनी धीरे-धीरे सभी सुविधाओं को अक्षम कर देगी।

व्हाट्सएप कह रहा है कि वह नई पॉलिसी को स्वीकार करने के लिए रिमाइंडर भेजना जारी रखेगा, और कई हफ्तों की अवधि के बाद, कंपनी उन लोगों के लिए कार्यक्षमता को सीमित कर देगी जो अपडेट को स्वीकार नहीं करते हैं।

जिस समय व्हाट्सएप “लगातार रिमाइंडर” भेजना शुरू करता है, तब तक उपयोगकर्ता व्हाट्सएप पर सीमित कार्यक्षमता का सामना करेंगे, जब तक कि वे अपडेट को स्वीकार नहीं करते।

WhatsApp new privacy policy: जाने पूरी जानकारी