Uddhav Thackeray said we have a limited stock of vaccines

Last Updated on 7 months by Editorial Staff

Uddhav Thackeray said we have limited stock of vaccines

उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के पास टीकों का सीमित भंडार है, लेकिन यह कल से 18+ के वयस्कों को जो कुछ भी उपलब्ध है, टीकाकरण शुरू कर देगा।

Uddhav Thackeray said we have a limited stock of vaccines
Uddhav Thackeray said we have a limited stock of vaccines

Uddhav Thackeray के भाषण के पांच मुख्य बिंदु:

1) Uddhav Thackeray ने गुरुवार को कहा, राज्य सरकार को एक पत्र मिला है जिसमें कहा गया है कि महाराष्ट्र को 18-45 वर्ष की आयु के लोगों में टीकाकरण करने के लिए पूरे महीने में केवल 18 लाख वैक्सीन की खुराक मिलेगी। 45 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए, केंद्र द्वारा टीका प्रदान किया जाएगा।

2) “आज हमें 3 लाख वैक्सीन की खुराक मिली है। कल से, हम 18 साल से अधिक उम्र के वयस्कों के लिए टीकाकरण शुरू करेंगे, जो भी वैक्सीन आपूर्ति हमारे पास उपलब्ध है,” उद्धव ठाकरे ने कहा।

3) Uddhav Thackeray ने कहा कि पूरी आबादी (18-45 वर्ष) को कवर करने के लिए, राज्य सरकार को लगभग 12 करोड़ वैक्सीन खुराक की आवश्यकता होगी।

“इसके लिए कई हजारों रुपये खर्च होंगे। लेकिन मुझे लागत की परवाह नहीं है। मेरे लिए, महाराष्ट्र की सुरक्षा महत्वपूर्ण है और हम किसी भी निर्माता को चेक के माध्यम से पूरा भुगतान करने के लिए तैयार हैं जो हमें प्रदान करने के लिए तैयार है। टीके, ”उन्होंने कहा।

4) चरण 3 के टीकाकरण से आगे, मुख्यमंत्री ने लोगों से टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ नहीं लगाने की भी अपील की। “हम 18-45 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। शुरू में, कुछ समस्याएं होंगी। भीड़ नहीं।

कृपया टीकाकरण केंद्र Covid-19 हॉटस्पॉट न बनाएं।”

5) उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर राज्य सरकार ने नए तालाबंदी जैसे प्रतिबंध नहीं लगाए होते तो महाराष्ट्र में नौ से दस लाख सक्रिय कोविद -19 मामले देखे जाते।

एक पूर्ण लॉकडाउन आवश्यक हो सकता है लेकिन “मुझे नहीं लगता कि हम उस स्तर पर पहुंचेंगे,” Uddhav Thackeray ने कहा।

Uddhav Thackeray said we have a limited stock of vaccines