Green Pin Kya Hai?

Last Updated on 4 months by Editorial Staff

विश्व स्तर पर ‘ग्रीन’ शब्द अब किसके साथ जुड़ा हुआ है? रक्षा के लिए रणनीतियाँ; बहाल करना और बढ़ाना घटते वन आवरण और प्रतिक्रिया जलवायु परिवर्तन। मान्यता है कि हरी-भरी होने से और ऊर्जा संरक्षण, व्यवसायों में सुधार हो सकता है उनकी परिचालन क्षमता, अधिक से अधिक प्राप्त करें आंतरिक रूप से उत्पादकता और व्यापार में वृद्धि ग्राहकों के लिए सेवाएं। ग्रीन पिन मॉडल इस्तेमाल किए जा रहे कागज को बचाएगा पिन मेलर्स को प्रिंट करने में इस प्रकार पृथ्वी के योगदान में योगदान देता है पर्यावरण के साथ-साथ कम करने में मदद करता है हमारे बैंक का कार्बन फुट प्रिंट। यह हमारी मदद भी करेगा ग्राहकों को हरित भारत में भागीदारी दिखाने के लिए चलाना।

ग्रीन पिन वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) के रूप में होता है, जो ग्राहक को उसके फोन पर प्राप्त होता है पंजीकृत मोबाइल*.

ग्रीन पिन की विशेषताएं हैं:
a) यह 6 अंकीय अंकों का एक OTP है
b) यह डिलीवरी से 72 घंटे के लिए वैध है और
ग) इसका उपयोग केवल एक बार किया जा सकता है।

ग्रीन पिन, हरित पहल और मूल्य वर्धित सेवा, मौजूदा और साथ ही नए डेबिट कार्ड ग्राहकों के लिए एक सहज और परेशानी मुक्त एटीएम पिन जनरेशन प्रदान करती है। ग्राहक हमारे बैंक एटीएम/अन्य बैंक के एटीएम पर जाकर डेबिट कार्ड प्राप्त करने के तुरंत बाद नए डेबिट कार्ड के लिए अपना एटीएम पिन सेट कर सकते हैं।

ग्राहक अपने मौजूदा एटीएम पिन को भूल जाने की स्थिति में भी इस कार्यक्षमता का उपयोग कर सकते हैं। यह सुविधा स्वचालित आईवीआर कॉल के माध्यम से उपलब्ध तत्काल पिन पुनर्जनन कार्यक्षमता के अतिरिक्त है। ग्राहक आसानी से इस सेवा का उपयोग शाखा में आए बिना/ग्राहक सेवा से संपर्क किए बिना और पिन मेलर की प्रतीक्षा कर सकते हैं।

Green Pin
Green Pin

ग्रीन पिन Green Pin की विशेषताएं इस प्रकार हैं:

  • ग्राहक ग्रीन पिन समाधान का उपयोग करके तुरंत अपना एटीएम पिन रीसेट कर सकते हैं।
  • मौजूदा और नए ग्राहकों के लिए एटीएम पर ग्रीन पिन जेनरेट करना।
  • अपने और अन्य बैंक के एटीएम के माध्यम से ग्रीन पिन का उपयोग करते हुए एटीएम पिन सेटअप।
  • ग्रीन पिन ओटीपी केवल बैंक के एटीएम पर ही जनरेट किया जा सकता है। ओटीपी सत्यापन हमारे बैंक के साथ-साथ अन्य बैंक एटीएम में भी किया जा सकता है।
  • जिस ग्राहक ने ग्रीन पिन का विकल्प चुना है, उसे ओटीपी को मान्य करना होगा और पहले उपयोग में पिन बदलना होगा। अन्य बैंक के एटीएम में ओटीपी का उपयोग पुराने पिन के रूप में किया जा सकता है और ग्राहक को अनिवार्य रूप से एक पिन परिवर्तन लेनदेन करना होगा।
  • ग्रीन पिन ओटीपी अधिकतम 3 प्रयासों के साथ केवल एक बार उपयोग के लिए है। 3 गलत प्रयासों के बाद ओटीपी समाप्त हो जाएगा और ग्राहक को नया एटीएम पिन सेट करने के लिए हमारे बैंक के एटीएम से नया ओटीपी पुन: उत्पन्न करना होगा।
  • ग्रीन पिन ओटीपी हमारे और अन्य बैंक के एटीएम नेटवर्क पर उपयोग का समर्थन करने के लिए 4 अंकों का होगा।
  • सुरक्षित, सुविधाजनक, कहीं भी और कभी भी
  • एटीएम डेबिट कार्ड पिन निर्माण 24*7 . उपलब्ध है
  • यह सुविधा उन सभी वैयक्तिकृत कार्डों और डुप्लीकेट एटीएम पिन के लिए उपलब्ध है जहां फिनेकल में मोबाइल नंबर पंजीकृत है।

Source Union Bank India