COVID vaccine sales of $275 million: AstraZeneca

Last Updated on 9 months by Editorial Staff

COVID vaccine: वैक्सीन राजस्व में लगभग 68 मिलियन खुराक की डिलीवरी शामिल थी, एस्ट्राज़ेनेका ने शुक्रवार को कहा, यूरोप में उस बिक्री को जोड़ना, जहां यह एक कानूनी मामला है, 224 मिलियन डॉलर का था, उभरते बाजारों में 43 मिलियन डॉलर और शेष दुनिया में $ 8 मिलियन थे।

COVID vaccine sales of $275 million
COVID vaccine sales of $275 million

COVID vaccine sales of $275 million: AstraZeneca

एस्ट्राजेनेका ने कहा कि उसके COVID-19 वैक्सीन ने पहली तिमाही में बिक्री में $ 275 मिलियन का योगदान दिया और अपनी कमाई से प्रति शेयर तीन सेंट का योगदान दिया, क्योंकि यह दूसरी छमाही में बेहतर-से-अपेक्षित परिणाम और पूर्वानुमान वृद्धि को पोस्ट किया।

यह पहली बार है जब Anglo-Swedish drugmaker ने अपने वैक्सीन के वितरण और बिक्री का वित्तीय विवरण दिया है, जिसे उसने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ विकसित किया है। इसने कहा है कि यह महामारी के दौरान शॉट से लाभ नहीं कमाएगा।

वैक्सीन राजस्व में लगभग 68 मिलियन खुराक की डिलीवरी शामिल थी, एस्ट्राज़ेनेका ने शुक्रवार को कहा, यूरोप में उस बिक्री को जोड़ना, जहां यह एक कानूनी मामला है, 224 मिलियन डॉलर का था, उभरते बाजारों में 43 मिलियन डॉलर और शेष दुनिया में $ 8 मिलियन थे।

AstraZeneca

68 मिलियन खुराक के लिए $ 275 मिलियन की बिक्री लगभग $ 4 प्रति शॉट के मूल्य टैग के बराबर है।

नतीजे साल की शुरुआत के बाद आते हैं क्योंकि ड्रग निर्माता अपने टीके के उत्पादन के साथ संघर्ष करता है और यूरोप में प्रसव को काटने के बाद कानूनी लड़ाई का सामना करता है, जबकि नियामक शॉट पाने वाले लोगों में दुर्लभ रक्त के थक्कों की जांच करते हैं।

Rohit Sardana died today, a wave of mourning in the media world

वैक्सीन कौन ले सकता है?

हास्य, हृदय रोग, श्वसन रोग और मधुमेह सहित गंभीर सीओवीआईडी -19 के जोखिम को बढ़ाते हुए कॉमरेडिटी वाले व्यक्तियों के लिए टीकाकरण की सिफारिश की गई है।

हालाँकि एचआईवी या ऑटो-इम्यून स्थितियों वाले या इम्यूनोकम्प्रोमाइज़ किए गए व्यक्तियों के लिए आगे के अध्ययन की आवश्यकता होती है, इस श्रेणी के लोग जो टीकाकरण के लिए अनुशंसित समूह का हिस्सा होते हैं, उन्हें सूचना और परामर्श प्राप्त करने के बाद टीका लगाया जा सकता है।

टीकाकरण की पेशकश उन लोगों के लिए की जा सकती है जिनके पास पूर्व में COVID-19 था। लेकिन व्यक्ति SARS-CoV-2 संक्रमण के समय से छह महीने तक अपने स्वयं के COVID-19 टीकाकरण को टालना चाह सकते हैं, दूसरों को यह अनुमति देने के लिए कि पहले जाने के लिए वैक्सीन की अधिक तत्काल आवश्यकता हो सकती है।

स्तनपान कराने वाली महिलाओं को टीकाकरण की पेशकश की जा सकती है यदि वे टीकाकरण के लिए प्राथमिकता वाले समूह का हिस्सा हैं। डब्ल्यूएचओ टीकाकरण के बाद स्तनपान बंद करने की सिफारिश नहीं करता है।

COVID vaccine sales of $275 million: AstraZeneca