Bilaspur : श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण समिति द्वारा आज जिला बैठक का आयोजन

Bilaspur News : श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण समिति द्वारा आज जिला बैठक का आयोजन

श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण समिति द्वारा आज जिला बैठक का आयोजन जिला कार्यालय व्यापार विहार में किया गया जिसमें कि जिला टोली के समस्त सदस्य तथा आर्थिक टोली एवं प्रचार प्रसार टोली के समस्त सदस्यों ने भाग लिया.


इस बैठक में नगर प्रभारी ने नगर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और आने वाले समय में किन-किन क्षेत्रों में निधि समर्पण के विषय में क्या-क्या कार्य होने वाले हैं यह भी विस्तार से बतलाया ।

आर्थिक टोली के द्वारा अपनी आने वाले 15 जनवरी से प्रारंभ होने वाले अभियान के बारे में जानकारी दी, कैसे विभिन्न श्रेणियों में दायित्व को बांट दिया गया है और 4 टोली – अयोध्या जी, बनारस, चित्रकूट तथा द्वारका जी नाम से बनाई गई है जो बड़ी धनराशि समर्पित करने के लिए दानदाताओं से संपर्क करके उन्हें प्रेरित करेगी। प्रचार प्रसार समिति द्वारा जानकारी दी गई कि पूरे शहर में बिजली के खंभों पर पोल किओस्क लगाया जाएगा तथा स्टीकर पोस्टर बनाए जा रहे हैं जो कि सभी मंदिरों तथा धार्मिक स्थलों पर चस्पा किए जाएंगे ।


ग्रामीण प्रभारी द्वारा जानकारी दी गई कि प्रत्येक खंड मंडल और ग्राम में समितियों का निर्माण किया जा चुका है और आने वाले 15 दिन के कार्यक्रम का विवरण भी उन्हें समझा दिया गया है ।
31 जनवरी को विशाल निधि समर्पण का कार्यक्रम ₹10, ₹100 तथा ₹ 1000 के कूपन के माध्यम से सिर्फ 1 दिन के लिए किया जाएगा. जिसमें प्रत्येक घर प्रत्येक व्यक्ति के पास पहुंचे ऐसी योजना की गई है.

बैठक में निधि समर्पण करने वालों में सरदार अमरजीत सिंह दुआ तथा श्री बालचंद जयसवाल जी द्वारा श्री राम जी के चरणों में एक ₹100000 की समर्पण राशि अर्पित की गई जो कि उन्होंने चेक के माध्यम से संयोजक को प्रदान किया.


इस बैठक में समिति के अध्यक्ष डॉ ललित माखीजा, संयोजक संदीप गुप्ता, विशेष आमंत्रित सदस्य राजू खुशलानी, विश्वास जलताडे, बालचंद जयसवाल, प्रदीप देशपांडे, रोहिणी बैसवाड़े, रोहित भांगे, राजीव शर्मा, सत्या गुप्ता, ऐष्वर्य चतुर्वेदी, उचित सूद, अपूर्व श्रीवास्तव, पुरुषोत्तम अग्रवाल, राहुल लालवानी आदि मौजूद थे।

6 तारीख को विशेष आर्थिक टोली की बैठक संजीवनी हॉस्पिटल वेयर हाउस रोड में आयोजित की गई है। 11 तारीख से 15 दिनों के लिए नगर में श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र के निर्माण को समर्पित श्री राम रथ यात्रा घूमेगी तथा बाइक रैली और पैदल रैलियों की भी योजना बनाई गई है ।

समिति के संयोजक द्वारा अधिक से अधिक संख्या में भक्तजनों से मुक्त हस्त से खुले मन से अत्याधिक निधि समर्पण करने का आह्वान किया गया है। शहर में लोगों में इस विषय को लेकर बहुत उत्साह है और प्रत्येक बस्ती में ग्राम में इस उद्देश को सफल बनाने के लिए प्रभात फेरी निकाली जा रही है और सायं कीर्तन इत्यादि किए जा रहे हैं.

सौजन्य से: राजीव अग्रवाल

Bilaspur : श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण समिति द्वारा आज जिला बैठक का आयोजन